Cigarette

Google Translator

Thursday 22 October 2015

Happy Mother's Day - माँ को बातों में कोई नहीं हरा सकता... (ईजा तो ईजा ठैरी)

blogger widgets
      अक्सर मेरी और माँ के बीच बहस होती रहती है... हंसी मजाक के साथ... जब भी वो मुझे कुछ समझाते हुए डांटती है तो मैं कोई न कोई पॉइंट मार के भाग निकलता हूँ... पर माँ तो माँ है...


payari maa



      हर पॉइंट का तोड़ होता है माँ के पास... मैं सोचता था कि मैं बहुत तेज हूँ अपनी बातों से दोस्तों को तो घुमाता ही हूँ तो सोचा जब घर वाले डांटेंगे तो उनको भी बातों में फंसा के निकल लूँगा...

source - facebook

      पर मेरी माँ तो मेरी माँ (कुमाउनी में “माँ” को “ईजा” कहते हैं) ही है... कोई सी भी बात करू उसका तोड़ निकाल ही लेती है... वेसे तो हमारी हर दिन कोई न कोई नोक झोक होती रहती है पर आज तो एक दम गजब वाला पॉइंट मारा मम्मी ने... जिसे मुझे समझने में थोडा टाइम लगा पर उस के बाद बहुत हंसा और मन ही मन माँ को सलाम किया....

source - google

      वही रोज की तरह आज सुबह भी माँ मुझे बता रही थी कि 

"रिश्तेदार का लड़का अच्छी जॉब लग गया और तू उल्लू की तरह घर में पड़ा है..." 
तो मैंने कहा कि "उल्लू पता है लक्ष्मी का  वाहन  होता है..."

तो माँ ने कहा कि “हाँ हाँ तू लक्ष्मी उड़ा ही रहा है कौन सा कमा रहा है...” ...

      वेसे तो बेज्जती हो रही थी पर कोई नहीं मजा आ गया... जय हो...


-    बाबा बेरोजगार 




No comments:

Post a Comment

Blogger Widgets