कभी कभी हम MS Word में एक से ज्यादा files पर काम करते हैं... और किसी कारण से उन सब को एक साथ save करना पड़ सकता है... या फिर किसी को दिखाने के लिए, Style मारने के लिए इतना तो आना ही चाहिए न बाबा.... 2 या 2 से ज्यादा Documents को Save All और Close All करने का तरीका...
तो इस लिए हम सिर्फ थोडा सा काम करना पड़ेगा अपने MS Word में...
सबसे पहले Screen के left side के top पर एक Button होगा... Quick Access Toolbar का... उस पर Click करना है... तो एक List खुलेगी...
फिर More Commands पर Click करना है... जिस से एक New Window, Open होगी... Word Options नाम का अलग page खुलेगा...
उस में Choose commands From के निचे के box में Popular Commands लिखा होगा उसे Change करके All Commands पर Click करना है...
अब नीचे एक All Commands की list आ जाएगी... उस में से Save All का Option Select करके बगल में Add का button होगा उस पर clickकरना है जिस से Save All की command बगल की list में add हो जाएगी जो Quick Access Toolbar में Add हो जाती है…
अगर हमे Close All की Command भी add करनी है तो फिर से All Commands में Close all को ढूंड कर उसे Add करना है और फिर Save पर Click कर देना है... जिस से Save All और Close All की Command list में Save हो जाएगी…
- बाबा बेरोजगार
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