Cigarette

Google Translator

Saturday 28 March 2020

Good News - घर जाने में सरकार करेगी मदद (Uttarakhand Lockdown)

blogger widgets
लॉक डाउन पूरे राज्य में लागू है और जहां है उसे वही रहने को कहा गया है। पर हम कहां मानने वाले हैं? सब को घर जाना हैं। ज्यादातर लोग अपने घर से दूर शहरों में जॉब के लिए आये हैं। जैसे देहरादून, हरिद्वार, हल्द्वानी, रुद्रपुर (सिडकुल) आदि शहरों में जॉब करने वाले अब अपने घर जाना चाहते है और सोशल मीडिया के द्वारा अपनी बात रख रहे हैं। जिस कारण सरकार उन्हें अब उनके घर जाने का एक मौका दे रही है।



Must Read - उत्तराखंड में लॉक डाउन का असर





पूरे देश में 21 दिन का लॉक डाउन लागू है। सभी अपने घरों में है वही कुछ लोग जो काम से घर से दूर हैं वो भी फसे है और घर जाने को बेताब है। अपने परिवार से मिलने को बेताब है। क्योंकि इस कोरोना महामारी में कोई भी अपने परिवार से दूर नही रहना चाहता।

इसलिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी द्वारा 1 दिन में लिए लोगों को अपने अपने घरों को जाने के लिए राहत दी जा रही है। 31 मार्च को सुबह 7 बजे से शाम 8 बजे तक सभी रोडवेज चालू रहेगी जिस से लोग अपने घर जा सके, साथ ही लोग कार या मोटरसाइकिल से भी जा सकते हैं और उन्हें सफाई और सामाजिक दूरी जैसे नियमों का पालन करना होगा।





इसलिए अगर आप अपने घर से दूर है तो सेनिटाइजर हो कर जा सकते है। पर जरूरी नही की जाना जरूरी है। क्योंकि घर जाने पर आप कही अपने साथ बीमारी भी न ले जाये। इसलिए सफाई और सेनिटाइजर का ध्यान रख कर जाए। वरना आप जहाँ है वही रह सकते हैं अगर वह आप सुरक्षित और सुकून, बिना किसी परेशानी के हो तो। क्योंकि हो सकता है 21 दिन बाद सभी आफिस और कम्पनियां खुल जाए या फिर ये भी हो सकता है लॉक डाउन को और आगे बढ़ दिया जाए। इसलिए अपनी परिस्थिति के हिसाब से फैसला ले।


बाकी आप सभी समझदार है, देश को इस बीमारी से लड़ने में साथ दे और अपने घर परिवार और गांव को भी सुरक्षित रखे।

जरूरी सामान और दवाइयों के लिए सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक जरूरी दुकान खुली रहेंगी।

जुड़े रहे ब्लॉग से...

(Like Us on Facebook - FB/BabaBerojgaar 
and for Uttarakhand News and Updates - FB/SurveyOfUttarakhand)  

- बाबा बेरोजगार


No comments:

Post a Comment

Blogger Widgets