Cigarette

Google Translator

Wednesday 16 May 2018

SBI Missed Call Banking - अब अपने एकाउंट की सारी जानकारी बस एक मिस कॉल से

blogger widgets
ज्यादातर सभी लोगो का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में एकाउंट होगा। और आज कल अपने अकॉउंट की पल पल की खबर रखना बेहद जरूरी है। पर इसके लिए बार बार बैंक जा नही सकते। तो क्या करें और कैसे??

SBI Missed Call Banking - अब अपने एकाउंट की सारी जानकारी बस एक मिस कॉल से









Also Read -  OBC Bank Missed Call Banking

बैंक के चक्कर लगाना किसी को भी नही अच्छा लगता, क्योंकि वहां बहुत भीड़ होती है। और अगर बात हो बस अपने अकाउंट के बैलेंस या मिनी स्टेटमेंट चैक करने की तो उनके लिए बैंक जाना और भी बुरा।

अब जब कि सभी अकॉउंट फ़ोन आए जुड़े हैं और उसमें हर लेनदेन का मैसेज भी आता रहता है। पर कभी जरूरत पड़ जाती है चेक करने की। अगर आप के पास स्मार्ट फ़ोन है तो आप बहुत से App डाउनलोड कर सकते हैं। जिस से पैसों का लेनदेन और बैलेंस देख सकते हैं। पर

तब क्या करें जब Internet ना हो या फिर सिंपल फ़ोन हो। तो उसके लिए आप को करना है बस अपने बैंक एकाउंट से रजिस्टर्ड फ़ोन नंबर से एक मिस कॉल। बस।






---------

अगर बैलेंस की जानकारी चाहिए तो इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें।
09223766666

---------

और अगर अपने एकाउंट का मिनी स्टेटमेंट देखना है तो इस नंबर पर मिस कॉल करें।
09223866666

--------

ये मिस्ड कॉल सर्विस इस्तेमाल करने से पहले आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से एक मैसेज भेज कर इस सर्विस के लिए एक्टिवेट करना पड़ेगा।

---------------

REG Account Number लिख कर 09223488888 पर भेजना है।

      यानी कि ऐसे लिख कर भेजना है REG 12345678901

----------------

पर अगर आप का नंबर बैंक एकाउंट से रजिस्टर्ड नही है अभी तक तो। या तो बैंक जा कर फॉर्म भरें या फिर ATM मशीन में जाकर अपने atm की मदद से रजिस्टर करवा सकते हैं।


आप और भी बहुत काम कर सकते हैं अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से घर बैठे। जैसे कि अगर आप का ATM खो जाए और आप उसे ब्लॉक करना चाहते है।

SBI Missed Call Banking - अब अपने एकाउंट की सारी जानकारी बस एक मिस कॉल से






और अगर आप ये सब नंबर याद नही रख सकते तो। SBI का APP है "SBI Quick" जो कि बिना Internet के भी मैसेज सर्विस देता है क्योंकि ये सिर्फ मैसेज या मिस करता है। (offline App) बाकी सर्विस के किये Internet जरूरी है। डाउनलोड करने के लिए (Click here)  और अगर खुद SBI की Website से डाउनलोड करना चाहते हैं तो Click here


अब जब डिजिटल इंडिया का जमाना है तो अपना समय बचाये और कुछ नया ट्राई करें। और हां अपना पासवर्ड, पिन कोड, OTP (वन टाइम पासवर्ड), अपने atm का नंबर, उसकी एक्सपायरी डेट किसी को भी नही बताये। चाहे वो बैंक का मैनेजर हो या पुलिस। किसी पर भरोसा न करें। बैंक या पुलिस या कोई भी ये सब डिटेल्स नही मांगता है फ़ोन पर। जो भी मांगेगा आपके सामने बैठ कर ही मांगेगा। कोई ज्यादा जोर करें या डराए तो कहिए कि मैं अभी बैंक आता हूं। वही आ कर सब डिटेल्स देता हूं।

सावधान रहें, सुरक्षित रहें।

- बाबा बेरोजगार




No comments:

Post a Comment

Blogger Widgets